ये सब हैं चाहने वाले!और आप?

Friday, January 15, 2010

अपनी कहानी ,पानी की ज़ुबानी !

आबे दरिया हूं मैं,ठहर नहीं पाउंगा,
मेरी फ़ि्तरत भी है के, लौट नहीं आउंगा. 


जो हैं गहराई में, मिलुगां  उन से जाकर ,
तेरी ऊंचाई पे ,मैं पहुंच नहीं पाउंगा।


दिल की गहराई से निकलुंगा ,अश्क बन के कभी,
बदद्दूआ बनके  कभी, अरमानों पे फ़िर जाउंगा।


जलते सेहरा पे बरसुं, कभी जीवन बन कर,
सीप में कैद  हुया ,तो मोती में बदल जाउंगा।


मेरी आज़ाद पसन्दी का, अश्क है एक सबूत,
खारा हो के भी, समंदर नहीं कहलाउंगा।


मेरी रंगत का फ़लसफा भी अज़ब है यारों,
जिस में डालोगे, उसी रंग में ढल जाउंगा।





5 comments:

  1. बहुत ही सुन्दर रचना
    आबे दरिया हूं मैं,ठहर नहीं पाउंगा,
    मेरी फ़ि्तरत भी है के, लौट नहीं आउंगा.
    बहुत बहुत आभार

    ReplyDelete
  2. बहुत सुन्दर वर्णन, कविता के माध्यम से.

    ReplyDelete
  3. wah bahut dino baad yahan aane ka mauka mila, mann vibhor ho gaya. aapi kavitayen bahut hi sundar hain. kayi baar jab mann yuhi bhatak jata hai to yahan aa kar thanhar jata hai. sach me. :)
    blog par aate rahiyega. shukriya

    ReplyDelete
  4. मेरी आज़ाद पसन्दी का, अश्क है एक सबूत,
    खारा हो के भी, समंदर नहीं कहलाउंगा।

    जान ले ली मेरे दोस्त ! बहुत अच्छे

    ReplyDelete
  5. आबे दरिया हूं मैं,ठहर नहीं पाउंगा,
    मेरी फ़ि्तरत भी है के, लौट नहीं आउंगा. khoobsurat khyaal na hi dariya ki fitrat hoti hai loutna or na kismat..ret pe pani ke nishan chor jata hai...

    ReplyDelete

Please feel free to express your true feelings about the 'Post' you just read. "Anonymous" Pl Excuse Me!
बेहिचक अपने विचारों को शब्द दें! आप की आलोचना ही मेरी रचना को निखार देगी!आपका comment न करना एक मायूसी सी देता है,लगता है रचना मै कुछ भी पढने योग्य नहीं है.So please do comment,it just takes few moments but my effort is blessed.